Thu. Mar 26th, 2020

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

लखनऊ से आनंद विहार के बीच 21 से चलेगी स्पेशल ट्रेन ​

1 min read
लखनऊ,  रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ से आनंद विहार के बीच 21 दिसम्बर से एक स्पेशल ट्रेन (04205) चलाएगा। इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को लखनऊ से दिल्ली आने-जाने में सहूलियत मिलेगी।
मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार ने मंगलवार को बताया कि कोहरे से कई ट्रेनें निरस्त होने के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन 21 दिसम्बर से लखनऊ से आनंद विहार के बीच एक स्पेशल ट्रेन (04205) चलाने जा रहा है।
उन्होंने बताया कि रेलवे प्रशासन पहली बार कोहरे की वजह से ट्रेन निरस्त होने पर यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन 21 दिसम्बर से 11 जनवरी तक सात फेरों में चलाई जाएगी। इस ट्रेन का संचालन लखनऊ से प्रत्येक गुरुवार और शनिवार को शाम 7.05  बजे होगा। ट्रेन आनंद विहार अगले दिन सुबह 5.15 बजे पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन 22 दिसम्बर से 12 जनवरी के बीच प्रत्येक शुक्रवार और रविवार रात 9.05 बजे आनंद विहार से रवाना होगी। ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए आठ जनरल कोच, आठ स्लीपर कोच और तीन थर्ड एसी कोच के साथ दो लगेजयान भी लगेंगे।
दरअसल, रेलवे प्रशासन ने कोहरे की वजह से 16 दिसम्बर से 31 जनवरी तक 40 से अधिक ट्रेनों  को  निरस्त कर दिया है। इसलिए यात्रियों को ठंड के मौसम में दिल्ली सहित अन्य स्थानों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.