Mon. Dec 16th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

महाविद्यालय का छात्र संघ समारोह संपन्न

1 min read
गोपेश्वर,  श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्विद्यालय गोपेश्वर परिसर में स्व. दिनेश जोशी छात्र संघ समारोह  का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि युवा कल्याण विभाग उत्तराखंड के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री जितेंद्र रावत ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस मौके पर युवा कल्याण विभाग उत्तराखंड के उपाध्यक्ष ने युवा शक्ति से पलायन के विरुद्ध लड़ाई का आह्वान किया। कहा कि उत्तराखंड की मूल भावना गांवों का विकास है। जब गांव ही खाली हो जाएंगे तो राज्य की अवधारणा ही समाप्त हो जायेगी तो उत्तराखण्ड बचाने के लिए गांवों को बचाना जरूरी है। समृद्ध एवम खुशहाल गांव ही आदर्श उत्तराखंड राज्य की नींव है। भ्रस्टाचार के विरुद्ध निर्णायक भूमिका के लिए भी छात्रों को अग्रणी भूमिका निभानी होगी। ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानु ने स्व. दिनेश जोशी को श्रदांजलि देते हुए उनके सामाजिक जीवन मे किये गए कार्याे को याद किया तथा जल्दी ही स्वर्गीय जोशी के नाम से उनके गांव में मेला आयोजित किये जाने की घोषणा भी की। मुख्य अतिथि ने स्व. दिनेश जोशी की पत्नी अनिता जोशी को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम के दूसरे सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोकगायक दीपक भरतवाण एवम किरन नौटियाल ने लोक गीतों से छात्र-छात्राओं को थिरकने पर मजबूर किया। उन्होंने भजन, जागर, सरूली मेरा जिया, पल्या गांव का मोहना, जागरों की प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक चमोली गजेंद्र रावत, राजेश बनवाल, भगवान कार्की, अनुसुया प्रसाद भट्ट, प्राचार्य प्रो. आरके गुप्ता, छात्र संघ प्रभारी डॉ. एसएस रावत, डॉ. दिनेश सती, मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ. दर्शन नेगी, डॉ. रोहित वर्मा, डॉ. विनय नौटियाल, डॉ. हर्षी, डॉ. भावना, डॉ. मनीष आदि मौजूद थे।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.