Thu. Dec 12th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

राजनीतिक हत्याएं लोकतंत्र के लिए शर्मनाकः राज्यपाल

1 min read
कोलकाता,  पश्चिम बंगाल के जगदीप धनखड़ ने राजनीतिक हत्याओं को लोकतंत्र के लिए शर्मनाक ठहराया है। उन्होंने यह बात मंगलवार सुबह शिवपुर स्थिति एजेसी बोस इंडियन बोटैनिकल गार्डन में मॉर्निंग वॉक के दौरान पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा, राजनीतिक हत्याएं प्रजातंत्र के लिए शर्म की बात है। प्रजातंत्र का मतलब हिंसा नहीं, शांति और सह-अस्तित्व होती है। राजनीतिक पार्टियां कभी भी एक दूसरे की दुश्मन नहीं हो सकतीं। आपस में प्रतियोगी हो सकती हैं, विरोधी हो सकती हैं।
उन्होंने राजनीतिक हत्याओं के खिलाफ लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील की। राज्यपाल ने कहा, “मैं बंगाल में शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। बंगाल एक शांतिपूर्ण राज्य बने। हमें हिंसा का त्याग करना चाहिए। राज्य में हिंसा नहीं होनी चाहिए, हिंसा से किसी भी राज्य की छवि धूमिल होती है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के इस अवसर पर हम सभी को संकल्प लेना चाहिए कि हम आपस में शांति के साथ रहेंगे। हम हिंसा का समर्थन नहीं करेंगे।”
उन्होंने कहा कि नागरिकों का एक दूसरे से विचार भिन्नता हो ही सकती है। मतभेद भी हो सकते हैं। यह लोकतांत्रिक अधिकार है। जब कभी भी मैं हिंसा की खबरों को सुनता हूं बंगाल के राज्यपाल के नाते मेरा ह्रदय लहूलुहान हो जाता है‌। मैं लोगों से अपील करना चाहूंगा महात्मा के आदर्शों को सम्मान करें।”
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.