Thu. Dec 12th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

आग में जलकर खाक हुई 12 झोपड़ियां, एक महिला की मौत

1 min read

कोलकाता,  पश्चिम बंगाल के मालदा जिला अंतर्गत अंग्रेजीबाजार की एक बस्ती में बुधवार तड़के लगी आग में 12 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई। इस घटना में  एक महिला की आग में

झुलस कर  मौत हो गई। मृतक की पहचान शेफाली बरुआ (55) के रूप में हुई है। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद बुधवार सुबह करीब 5:30 बजे आग पर काबू पाया गया।

अग्निशमन विभाग की ओर से बताया गया है कि बुधवार तड़के करीब तीन बजे अंग्रेजीबाजार में महानंदा नदी के किनारे बालूचर की बस्ती में आग लगी थी। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और आग ने 12 झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया था। इस दौरान शेफाली घर के अंदर सो रही थी और चारों तरफ से आग लग जाने की वजह से बाहर नहीं निकल सकी। आग में झुलसने की वजह से उसकी मौत हो गई।

बताया गया है कि बस्ती होने की वजह से अग्निशमन विभाग की गाड़ियों को पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। प्रारंभिक तौर पर पंप के जरिए पानी फेंककर आग बुझाने की कोशिश की गई। उसके बाद दमकल की गाड़ी से पानी डाला गया जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका है। प्राथमिक अनुमान है कि गैस सिलेंडर लीकेज की वजह से आग लगी है। बस्ती वासियों ने भी दावा किया है कि उन्होंने आग लगने के समय एक तेज विस्फोट की आवाज सुनी थी। माना जा रहा है कि सिलेंडर ब्लास्ट हुआ

आग ऐसे समय में लगी थी जब अधिकतर लोग सो रहे थे। इलाके में ज्वलनशील सामानों की मौजूदगी होने की वजह से आग तेजी से फैलती गई। लोग जैसे-तैसे जान बचाकर घर से बाहर भागे। इस आग में उनके सारे दस्तावेज और अन्य सामान भी जलकर खाक हो गए हैं। स्थानीय पार्षद प्रसनजीत दास ने बताया कि आग से पीड़ित लोगों के रहने के लिए वैकल्पिक जगह की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही उन्हें राज्य सरकार की ओर से मदद भी दी जाएगी।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.