Thu. Dec 12th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

अधीर की अर्जी : चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में हालात के आकलन के लिए गठित हो उच्च स्तरीय कमेटी

1 min read
कोलकाता,  मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर से लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों की वास्तविक स्थिति का आकलन करने के लिए उच्च स्तरीय जांच कमेटी गठित करने की अर्जी लगाई है।
उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें चक्रवात प्रभावित लोगों की सुविधाओं को सुनिश्चित करने और हालात को समझकर मदद पहुंचाने के लिए उच्च स्तरीय जांच कमेटी गठित करने को कहा है। चिट्ठी में उन्होंने चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की दुर्दशा का भी जिक्र किया है।
उन्होंने लिखा है कि यह आवश्यक हो गया है कि इन क्षेत्रों की वास्तविक स्थिति क्या है और कितना नुकसान हुआ है, इसकी जमीनी हकीकत जांची जाए। हालांकि उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ किसी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया है लेकिन उनकी चिट्ठी ने इशारे-इशारे में राज्य सरकार की व्यवस्थाओं में असंतुष्टि जाहिर की है।
दरअसल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर स्पष्ट कर चुकी हैं कि पीड़ित लोगों की मदद में किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। बावजूद इसके केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर वास्तविक हकीकत प्रकाश में लाने की अर्जी ने स्पष्ट कर दिया है कि अधीर रंजन राज्य सरकार की व्यवस्थाओं से संतुष्ट नहीं हैं।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.