Mon. Dec 16th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

सीमा पर चार तस्कर व 14 घुसपैठिए गिरफ्तार, 2000 याबा टैबलेट बरामद

1 min read

-100 बोतल फेंसिडिल एवं 12 मवेशी जब्त

कोलकाता,  पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने चार तस्करों एवं 14 अवैध घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 2000 याबा टेबलेट,100 बोतल फेंसिडिल और 12 मवेशियों को भी जब्त किया है। बुधवार को बीएसएफ की ओर से जारी विज्ञप्ति में इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि मंगलवार देर रात सीमावर्ती जिलों मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना और नादिया की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर यह कार्रवाई की गई है।

पहली घटना बॉर्डर आउटपोस्ट (बीओपी) राजानगर के जवानों ने एक संदिग्ध भारतीय महिला सुमू मंडल (40) को गिरफ्तार किया, जब वह अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रही थी। महिला आरक्षक द्वारा तलाशी लेने पर उसके पास से 2000 याबा टेबलेट बरामद मिले, जिसका बाजार मूल्य लगभग 10 लाख रुपये है।

एक अन्य घटना में बीओपी बोयराघाट के जवानों ने तीन भारतीय नागरिकों गोपाल चंद्र साहा (21), हरुल शेख (20), और सजीब शेख (21) गिरफ्तार किया। इनके पास से तीन मवेशियों को बरामद किया गया है। ये सभी मुर्शिदाबाद जिले के निवासी हैं।

दूसरी ओर बीएसएफ के जवानों ने बीओपी हकीमपुर (स्वरूपनगर थाना) सीमा क्षेत्र से 12 बांग्लादेशी नागरिकों को, बीओपी रंगियापोटा (चापरा थाना) के क्षेत्र से एक बांग्लादेशी नागरिक को और बीओपी तेन्तुलबेड़िया (गायघाट थाना) के क्षेत्र से एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया। ये सभी अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर रहे थे। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान सभी अवैध घुसपैठियों ने खुलासा किया कि वे दलालों की मदद से भारत में आए थे। आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पकड़े गए व्यक्तियों और जब्त किए गए मवेशियों, याबा टेबलेट और फेंसिडिल को संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है।

इस वर्ष अब तक बीएसएफ जवानों ने 500 तस्करों एवं 1863 अवैध घुसपैठियों को गिरफ्तार किया तथा 27,715 मवेशियों एवं 1,64,088 फेंसिडिल बोतल जब्त किया, जब उन्हें बांग्लादेश में तस्करी किया जा रहा था।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.