Tue. Nov 19th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

देवउठनी एकादशी पर हुआ रामचरित मानस एवं सुंदरकांड

जगदलपुर,   कार्तिक देवउठनी एकादशी के अवसर पर शुक्रवार को भगवान जगन्नाथ मंदिर में लोगों की काफी भीड़ रही। लोगों ने भगवान का दर्शन कर तथा दीप प्रज्वलित कर प्रसाद ग्रहण किया।
कार्तिक एकादशी के मौके पर शहर के मंदिरों में काफी भीड़ रही मां दंतेश्वरी और भगवान जगन्नाथ मंदिर में भक्तों की खासी उपस्थिति रही। देवउठनी पर सुबह से ही लोग मंदिरों में दीप प्रज्वलित करने पहुंचने लगे थे। भगवान जगन्नाथ मंदिर में सैकड़ों श्रध्दालुओं ने दीप जला कर भगवान से नए वर्ष में खुशहाली के लिए आर्शीवाद मांगा। इन्द्रावती किनारे लक्ष्मी नारायण मंदिर में भी लोगों की भीड़ रही, यहां महिलाओं ने रामचरित मानस के सुन्दरकाण्ड का पाठ किया।  ग्रामीण बड़े पैमाने में गन्ना, अदरक, आंवला, कई कंदीय फसलों के अलावा विशेष तौर पर चना भाजी लेकर पहुंचे लोगों ने तुलसी विवाह पूजन सामग्री के रूप में इनकी जमकर खरीदी की। फूल और फलों का कारोबार भी अच्छा रहा।
देव उठनी एकादशी पर खूब बिके गन्ने
देव उठनी एकादशी के  इस पर्व को लेकर इस बार भी पारंपरिक हर्षोल्लास का वातावरण बना हुआ है। इस पर्व के एक दिन पूर्व ही बाजार पूजन सामग्रियों से सजा हुआ नजर आया। इसके साथ ही गन्ने की अच्छी खासी बिक्री हुई। बाजार में बताशे, इलायची दाना, पेठा, खजूर व अन्य पूजन सामग्रियों  की दुकानें सजी थी। इसके अलावा पूजन में प्रयुक्त होने वाले गन्ने भी बाजार में पहुंचे ।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.