Sat. Nov 16th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

क्रिकेट ग्राऊंड हाता में बनेगी नई पिच, होगा मैदान का कायाकल्प

जगदलपुर, संभागीय मुख्यालय के अंतर्गत शहर के मध्य में स्थित क्रिकेट ग्राऊंड हाता मैदान में नई पिच आने वाले दिनों में बनेगी और मैदान का कायाकल्प भी होगा। इस सिलसिले में  नगर निगम ने सुधार कार्य शुरू कर दिया है। मैदान में नई पिच बनाये जाने के साथ ही यहां चेंजिंग रूम भी बनेगा। इसके अलावा क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान कई बार बल्लेबाजों के तगड़े शॉट से गेंद मैदान के बाहर सड़क पर चले जाने की स्थिति को रोकने के लिए मैदान के चारों तरफ ऊंची जालियां लगाई जाएंगी।
इस सिलसिले में शुक्रवार को निगम के एमआईसी सदस्य यशवर्धन राव ने जानकारी दी कि इस काम की योजना पूर्व से ही बन चुकी थी और अब कार्य शुरू कर दिया गया है।  इस संबंध में निर्माण काम में विलंब न हो इसके लिए ठेकेदार को पहले से ही निर्देश दिए जा चुके हैं। यह भी इस संबंध में विशेष तथ्य है कि नगर का यह मैदान पूर्व में प्रदर्शनी रैलियों और सभाओं के आयोजन के कारण पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका था अब 86 लाख रुपयेखर्च कर इसकी कायापलट का आरंभ हो चुका है। इसके लिए ठेकेदार को तीन माह का समय दिया गया है।
इस संबंध में राव ने बताया कि काम होने के बाद खिलाड़‍ियों को उनके द्वारा चाही गई सुविधाओं की प्राप्ति भी हो सकेगी। अभी इस हाता ग्राउंड में खेलने वाले खिलाडिय़ों को फ्लड लाइट की सुविधा भी प्राप्त हो चुकी है जो पूर्व के भाजपा सरकार द्वारा लागई गई है।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.