Mon. Dec 9th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

ब्रम्हाकुमारी संस्थान के सदस्य से डेढ़ लाख रुपये की लूट

1 min read
कोटा,  गुमानपुरा थाना क्षेत्र के छावनी स्थित एलआईसी बिल्डिंग में शुक्रवार सुबह दो अज्ञात बदमाश भातीरय स्टेट बैंक के कैश काउंटर पर पैसे जमा कराने आए ब्रम्हाकुमारी संस्थान के सदस्य का नोटों से भरा बैग लूट कर फरार हो गए। बैंक में हुई लूट की सारी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसके आधार पर गुमानपुरा थाना पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर शहर में नाकाबंदी की।
जानकारी के अनुसार ब्रह्माकुमारी सेवा संस्थान के सदस्य गोपाल लाल पुत्र सूरज करण निवासी 59 नई धान मंडी सुबह संस्थान के 1 लाख 52 हजार 540 रुपये बैंक में जमा कराने के लिए स्कॉर्पियो कार में ड्राइवर के साथ एसबीआई बैंक की छावनी एलआईसी बिल्डिंग स्थित शाखा में पहुंचे। यहां ड्राइवर को गाड़ी के पास छोड़कर गोपाल लाल नोटों से भरा बैग लेकर बैंक के कैश काउंटर पर पहुंचा जहां उन्होंने काउंटर पर नोटों से भरा बैग रखा। उसी समय गोपाल लाल के पीछे खड़े एक व्यक्ति ने 10 रुपये व 5 रुपये के नोट करीब 200 से 250 रुपये नीचे गिराकर गोपाल लाल को उनके पैसे गिरने की बात कही। गोपाल लाल नोट को उठाने के लिए नीचे की ओर झुके इतने में मौका पाकर बदमाश युवक कैश काउंटर पर रखा नोटों से भरा बैग लेकर मौके से फरार हो गया।
पीड़ित गोपाल लाल ने नोट उठाने के बाद कैश काउंटर पर रखें नोटों से भरे बैग को गायब देखा तो उसके होश उड़ गए। बदमाश युवक को पकड़ने के लिए भागते हुए बैंक के बाहर तक पहुंचा इससे पहले ही आरोपित बदमाश मौके से रफूचक्कर हो गए। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। घटना की सूचना पर गुमानपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की ओर लीगो से घटना की जानकारी जुटाई। पीड़ित गोपाल लाल ने बताया कि सुबह संस्थान के पैसे जमा कराने के लिए छावनी एलआईसी बिल्डिंग स्थित एसबीआई बैंक में पहुंचा था। जहां केस काउंटर पर एक युवक नोटों से भरा बैग लेकर फरार हो गया।
बैंक के बाहर खड़े ड्राइवर ने बताया कि एक व्यक्ति बैग लेकर बैंक से बाहर आया जहां उसने अपने साथी को बैग दिया और दोनों ही अलग-अलग दिशा में निकल गए। गुमानपुरा थाना अधिकारी मनोज सिकरवार ने बताया कि बैंक में ब्रम्हाकुमारी संस्थान के सदस्य गोपाल लाल के साथ लूट की वारदात का मामला सामने आया है। मामले की रिपोर्ट दर्ज होने पर थाना पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर शहर भर में नाकाबंदी करवा दी है। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपितों की पहचान कर जल्दी गिरफ्तार करेगी।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.