Thu. Oct 17th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

आज प्रदेश में विपक्ष नाम की कोई चीज नहीं : मनोहर लाल

1 min read

जींद, । सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव का डंका बज चुका है। यह चुनाव जिस हिसाब से चल रहा है उससे एक बात साबित हो गई है कि आने वाली सरकार भाजपा की होगी। हरियाणा प्रदेश का यह पहला चुनाव है जिसमें छह माह पहले ही पता चल गया था कि हरियाणा की जनता इस बार भी प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने जा रही है। जबकि पहले पांच साल तक लगातार चुनाव एजेंसिया अनुमान लगाना शुरू करती थीं।
सीएम मनोहर लाल गुरुवार को सफीदों विधानसभा में भाजपा उम्मीदवार बचन सिंह आर्य की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में हरियाणा प्रदेश में पहली बार बहुमत से भाजपा की सरकार बनी थी। तब हरियाणा की जनता भ्रष्टाचार और भय की भावना से त्रस्त थी। प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं थी। पिछली सरकारों के नेता सत्ता को जेब में डाल कर चलते थे, जिससे आमजन को बहुत पीड़ा होती थी। उन्होंने भी वर्ष 1980 से 2014 तक इन सारी व्यवस्थाओं को देखा था, तभी सोच लिया था कि प्रदेश में जो राजनीति चल रही है उसके मायने बदलने हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी थी, तब प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनके पास सबसे बड़ी चुनौती राजनेताओं की छवि को सुधारना है। पांच साल तक पहले वातावरण ऐसा था कि कोई राजनीति में नहीं जाता था। राजनीति में केवल खराब आदमी ही जाते थे। प्रधानमंत्री ने राजनीति के मायने बदल दिए। प्रधानमंत्री ने अपना उदाहरण देकर राजनीतिज्ञों के समक्ष एक उच्च उदाहरण पेश किया। उन्होंने देश पहले और मैं बाद में की बात कहकर सभी नेताओं को राजनीति के मायने बताए। जबकि इससे पहले मैं पहले, देश जाए भाड़ में होता था।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि न खाएंगे और न ही खाने देंगे, जिसने खाया है उसे भी निकालेंगे। पीएम मोदी के इन्हीं आदर्शों पर चलते हुए भाजपा आगे बढ़ रही है। पहले परिवारवाद की राजनीति होती थी, जबकि भाजपा ने हरियाणा की अढ़ाई करोड़ जनता को अपना परिवार समझा है। इसी को लेकर एक-एक समस्या को हल करने का काम किया गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पढ़े-लिखे नवजवानों को मेरिट के आधार पर नौकरी दी जा रही हैं। कौशल विकास को लेकर नीति बनाई गई है। उन्होंने कहा कि कई गप्पू आपके बीच आएंगे और बहकाने का काम करेंगे। एक गप्पू ने कहा कि वित्त मंत्री के गांव में खांडा खेड़ी में 70 लोग सरकारी नौकरी पर लगे हैं। उन्होंने जब इसकी जांच कराई तो 11 लोग ही मिले। वो भी मेरिट के आधार पर। फिर उस गप्पू भाई को माफी मांगनी पड़ी। इसी तरह एसडीओ भर्ती को लेकर भी अफवाह जारी की गई, जबकि अभी तक भर्ती नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की नीयत साफ है। बाप और दादा नौकरियों के चक्कर में जेल में हैं। आज कांग्रेस नेता उलझे हुए हैं। उन्हें यह समझ ही नहीं आ रहा है कि उन्हें करना क्या है। जनता की इच्छाओं का सम्मान हर किसी को करना पड़ेगा। देश की एकता-अखंडता भाजपा के लिए सबसे पहले है। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है भाजपा, जबकि कांग्रेस में तो राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने को तैयार नहीं है। तीन महीने ढूंढते रहे, लेकिन कोई नहीं मिला। आखिर में सोनिया गांधी को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया।

इस मौके पर भाजपा उम्मीदवार बचन सिंह आर्य, कलीराम पटवारी, कर्मबीर सैनी, जितेंद्र कौशिक, रामकिशन बैरागी, अमरपाल राणा सहित अनेक नेता मौजूद रहे।

भाजपा एकजुट होकर काम कर रही : सुनीता दुग्गल
सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि आज हरियाणा के अंदर सीएम ने वो नेतृत्व दिया है जो पूरे संगठन और पूरी भाजपा पार्टी को एकजुट कर रहा है। इसके अलावा जो भी बाहर से आ रहा है वो भी अपने आपको सौभाग्यशाली समझ रहा है। विपक्ष के अंदर तो सारे कुनबे बिखर गए लेकिन मुख्यमंत्री ने सबको जोड़ कर रखा है। आज विपक्ष है ही नहीं।

… और भाजपा ने पांच साल में कर दिया
सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि कांग्रेस 70 साल में जो नहीं कर पाई, वह भाजपा ने पांच साल में कर दिखाया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर ऐतिहासिक निर्णय किया है। पिछले पांच साल में 28 हजार करोड़ रुपये के काम किए गए हैं। इसी तरह हरियाणा प्रदेश में भी विकास की गंगा बही है।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.