Tue. Oct 15th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

घट स्थापना के साथ देवी मां की आराधना शुरू, निकलेगी 1111 मीटर चुनरी यात्रा

1 min read
ब्यावरा,। अश्विन शुक्लपक्ष की प्रतिपदा रविवार से शारदीय नवरात्रि का महापर्व शुरु हुआ। जिले में शक्तिपीठ मां देवी के मंदिरों में शुभ मुहुर्त में घटस्थापना के साथ पूजा-अर्चना शुरू की गई। नवरात्रि महापर्व के अवसर पर हिन्दू चेतना मंच द्वारा 1111 मीटर कलश यात्रा और राजगढ़ स्थित राजमहल से जालपादेवी धाम मंदिर तक चुनरी यात्रा का आयोजन किया जाएगा।
जिले के ब्यावरा में स्थित वैष्णोंदेवी धाम मंदिर, सुठालिया के समीप स्थित वैष्णोंदेवी मंदिर, नरसिंहगढ़ के करणी माता मंदिर, राजगढ़ के जालपादेवी धाम मंदिर, सारंगपुर के निकट भैंसवा माता मंदिर, होड़ा देवी मां सहित जिले से लगे नलखेड़ा में पीताम्बरा माई के दरबारों पर आकर्षक सजावट की गई है, साथ ही श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। रविवार को सुबह से ही देवी मां के दरबार में भक्तों ने जयकारे के साथ पूजा-अर्चना शुरू की।
शहर में हिन्दू उत्सव समिति की बैठक में 5 अक्टूबर को 1111 मीटर चुनरी यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया, जो मातामंड मोहल्ला में स्थित शीतला मातामंदिर से प्रारंभ होकर वैष्णोंदेवी धाम मंदिर तक पहुंचेगी। वहीं जिले सहित नगरों में कई जगह भक्तों द्वारा आकर्षक पंडालों में देवी मां को विराजित किया गया है, वहीं लगातार हो रही बारिश से भक्तों में निराशा का भाव नजर आ रहा है। जिला मुख्यालय पर हिन्दु चेतना मंच द्वारा 30 सितम्बर को 1111 मीटर चुनरी यात्रा निकालेगी जाएगी, जो राजमहल से प्रारंभ होकर मां जालपा मंदिर और मां जालपा चुनरी यात्रा 2 अक्टूबर को निकाली जाएगी।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.