Tue. Nov 19th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

नरसिंहपुर : जनपद मैदान स्थित शांति स्मारक बनेगा ‘हार्ट ऑफ सिटी’

1 min read
-मप्र विस अध्‍यक्ष प्रजापति ने शीघ्र कार्ययोजना बनाने के दिये निर्देश
नरसिंहपुर,  मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति शनिवार को जिले के जनपद मैदान स्थित शांति स्मारक पहुंचे। यहां उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि यह स्मारक पूरी तरह से नये स्वरूप में आये। उन्होंने पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से कहा कि यह भवन अपने प्रारंभिक दौर में जैसा दिखता था, ठीक वैसा ही बनायें। इसमें जिले के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक झांकियों को उकेरें और इसे ‘हार्ट ऑफ सिटी’ बनायें।
प्रजापति ने कहा कि शांति स्‍मारक का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण ऐसा होना चाहिए कि जिससे आकर्षित होकर दूर- दराज से पर्यटक इसे देखने के लिये यहां आयें। साथ ही मैदान में शॉपिंग कॉम्पलेक्स व पार्क विकसित करें, जिसमें फुटपाथ भी हो। उन्‍होंने कहा कि यहां एक शॉर्ट बाउंड्री हो, उसमें ऊपर ग्रिल भी लगे और मैदान में स्वच्छता हो। उन्‍होंने कलेक्टर दीपक सक्सेना व पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से इसके जीर्णोद्धार तथा सौंदर्यीकरण के लिये प्रस्‍तावित कार्य योजना शीघ्र प्रस्‍तुत करने के निर्देश दिये।
प्रजापति ने कहा कि 8 सितम्बर को वे पुन: इसी जगह एक बैठक कर इसके जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण के संबंध में पुरातत्व विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि भवन की नवीनीकरण की उत्तरोत्‍तर प्रगति की जानकारी वीडियो के माध्यम से हर महीने विभागीय अधिकारी कलेक्टर को दिखायेंगे और समय सीमा में कार्य पूर्ण करेंगे। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.के भार्गव, एसडीएम महेश कुमार बमनहा, तहसीलदार राजेश मरावी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी केएस ठाकुर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.