Sun. Sep 15th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

कलेक्टर बोले, कोर्ट करेगी सुरेंद्रनाथ सिंह पर जुर्माने का फैसला

1 min read
भोपाल,  पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेंद्रनाथ सिंह पर जुर्माने के मामले में मंगलवार को नया मोड़ आ गया है। कलेक्टर ने कहा है कि पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह पर जुर्माने का फैसला कोर्ट करेगी। जिला कलेक्टर ने यह बात मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत में कही।
पूर्व मंत्री रामेश्वर शर्मा, विश्वास सारंग, महापौर आलोक शर्मा, पूर्व सांसद आलोक संजर तथा जिला भाजपा अध्यक्ष विकास विरानी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कलेक्टर तरुण पिथौड़े से मिला और पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को दिए गए 23 लाख रुपये के जुर्माने के नोटिस पर पुनर्विचार के संबंध में ज्ञापन दिया। पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह पर मुख्यमंत्री, डीजीपी तथा कमिश्नर के निवास पर बिना अनुमति प्रदर्शन किए जाने के मामले में यह जुर्माना लगाया गया था। इस जुर्माने को लेकर राजधानी का राजनीतिक पारा चढ़ गया था और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी सहित कांग्रेस सरकार के दो मंत्रियों ने भी इसे गलत बताया था।
ज्ञापन में यह लिखा
भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल द्वारा जिला कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि आजादी के आंदोलन के समय भी ब्रिटिश हुकूमत ने आंदोलन करने वालों पर इस तरह का जुर्माना नहीं लगाया था, जैसा भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह पर लगाया गया है। जनता की आवाज बुलंद करने पर जिला प्रशासन ने इतनी बड़ी कार्रवाई की है। ज्ञापन में कहा गया है कि अगर जनता की आवाज उठाने वाले जनप्रतिनिधियों, धरना- प्रदर्शनों के खिलाफ अर्थदंड लगाया जाएगा तो भविष्य में राजनैतिक आंदोलन, सामाजिक आंदोलन करने से पहले हर कोई सोचेगा।
अभी नहीं किया जुर्माना
भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए भोपाल कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने कहा कि पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह पर अब तक कोई जुर्माना नहीं लगाया गया है। फिलहाल इसके लिए केवल प्रस्ताव आया है, जिसे कोर्ट देखेगा। उन्होंने कहा कि जुर्माने पर फैसला भी कोर्ट ही लेगा।

 

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.