Wed. Sep 11th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

शिवराज समेत भाजपा नेताओं ने पर्यूषण पर्व पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

1 min read
भोपाल,  पर्युषण पर्व जैन समाज का एक महत्वपूर्ण पर्व है। जैन धर्म धर्मावलंबी भाद्रपद मास में पर्यूषण पर्व मनाते हैं। श्वेताम्बर संप्रदाय के पर्यूषण 8 दिन चलते हैं। इस बार पर्यूषण पर्व 27 अगस्त से 3 सितंबर तक मनाया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा नेताओं ने मंगलवार को पर्यूषण पर्व शुरू होने पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है।
पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने पर्यूषण पर्व प्रारंभ होने पर बधाई देते हुए भगवान महावीर स्वामी के मूल सिद्धांतों को जीवन में आत्मसात करने का संदेश दिया है। शिवराज ने ट्वीट कर लिखा ‘संपिक्खए अप्पगमप्पएणं’ आपको पावन पर्व पर्युषण की बहुत-बहुत बधाई। भगवान महावीर स्वामी के मूल सिद्धांत अहिंसा परमो धर्म को आत्मसात कर उनकी प्रेरणा से जिओ और जीने दो की राह पर चलें और विश्व में सत्य, अहिंसा, प्रेम भाईचारा की भावना का प्रसार करें। यही सच्चा धर्म है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी पर्यूषण पर्व पर बधाई देते हुए ट्वीट कर अपने संदेश में लिखा ‘जैन समाज ने देश के विकास में सदैव अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। श्वेताम्बर जैन समुदाय को ‘पर्युषण महापर्व’ की शुभकामनाएं। भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पर्यूषण पर्व पर शुभकामनाएं देते हुए कहा ‘श्वेताम्बर जैन समुदाय को ‘पर्युषण महापर्व’ की शुभकामनाएं! धर्म के प्रति अगाध श्रद्धा रखने वाले श्वेताम्बर जैन समाज ने समाज को आराधना की नई दिशा दी है।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.