Mon. Sep 9th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

छत्तीसगढ़ : भूमिगत खदान का एक हिस्सा धंसने से दो मजदूरों की मौत, कई फंसे

1 min read
बैकुण्ठपुर,  । छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला मुख्यालय के बैकुंठपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले झिलमिली भूमिगत कोयला खदान का एक हिस्सा धंस जाने से दो मजदूरों की मौत हो गई है जबकि खदान में 15 और लोग फंसे हुए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही खदान में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। मौके पर खदान अधिकारी एवं पुलिस कर्मी पहुंच गये हैं।
घटनास्थल पर मौजूद लोगों की जानकारी के अनुसार मंगलवार की भोर में चार बजे के आसपास बैकुण्ठपुर क्षेत्र स्थित एसईसीएल की काेयला खदान झिलमिली का एक बड़ा हिस्सा अचानक धंस गया। खदान में धंसते समय एक तेज आवाज हुई, जिससे लोग घबरा गये और वहां अफरा-तफरी मच गयी। इस हादसे में खदान में काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य मजदूर खदान के अंदर फंसे बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना पर खदान अधिकारी तथा पुलिस टीम मौके पर पहुंच गयी है और उन्हें बचाने के सभी प्रयास किये जा रहे हैं। मृतक मजदूरों के नाम रूप नारायण पुत्र रामसाय तथा अख्तर हुसैन पुत्र अजगर अली बताये जा रहे हैं। जानकारों का मानना है कि फंसे हुए मजदूरों की संख्या 15 से अधिक भी हो सकती है। हालांकि इस संबंध में कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगा। फिलहाल उनका पूरा ध्यान मजदूरों को बचाने में हैं।
सूत्रों के अनुसार खदान के करीब तीन किलोमीटर अंदर हादसा हुआ है। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसईसीएल के जनरल मैनेजर सहित सभी अधिकारी भूमिगत खदान के अंदर पहुंच गए हैं। खदान में फंसे मजदूरों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस भी रेस्क्यू ऑपरेशन टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर राहत कार्य में जोर-शोर से जुट गई है।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.