Tue. Dec 10th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

मंदसौर: नाले की पुलिया ढहने से बाढ़ देखने गए प्रोफेसर का परिवार नाले में बहा, पत्नी की मौत

1 min read

मंदसौर, । मंदसौर जिला मुख्यालय स्थित गांधी नगर और शिक्षक बुधवार को नगर के बीच बनी एक पुलिया पर बाढ़ देखने पहुंचा एक प्रोफेसर का परिवार अचानक पुलिया ढहने से नाले में बह गया। इस हादसे में प्रोफेसर को तो बचा लिया गया है, लेकिन उनकी पत्नी और बेटी तेज बहाव में बह गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और होमगार्ड के जवानों की मदद से रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया। कुछ देर बाद महिला का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि बेटी की तलाश जारी है।

कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार मंदसौर में बीती रात जोरदार बारिश हुई, जिसके चलते नदी-नाले उफान पर हैं। शासकीय पीजी कॉलेज के प्रोफेसर आरडी गुप्ता अपनी पत्नी बिंदु गुप्ता (42) और बेटी आश्रुति गुप्ता (20) के साथ बुधवार को सुबह पुलिया पर बाढ़ देखने गए थे। जैसे ही पुलिस के बीच में पहुंचे, उसी दौरान अचानक पुलिया ढह गई, जिसके चलते प्रोफेसर का पूरा परिवार नाले में बह गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया। रेस्क्यू टीम ने प्रोफेसर गुप्ता को नाले से बाहर निकालकर तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, उनकी पत्नी और बेटी को तेज बहाव के चलते बह गए। रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद प्रोफेसर की पत्नी का शव बरामद कर लिया और अभी बेटी की तलाश जारी है। इधर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है। होमगार्ड के जवान बेटी की तलाश में जुटे हैं।

जानकारी के अनुसार जिले में मंगलवार रात हुई भारी बारिश के बाद मंदसौर और मल्हारगढ़ तहसील के कई गांव डूब गए हैं। इन गांवों में सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें एनडीआरएफ की टीम बाढ़ से निकालकर राहत कैम्पों में पहुंचा रही है। इधर, भारी बारिश के चलते शिवना नदी भी उफान पर है और प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर में भी कमर तक पानी भर गया है। बताया जा रहा है कि जिले में मंगलवार रात साढ़े 11 बजे से जोरदार बारिश शुरू हो गई थी जो सुबह छह बजे तक होती रही। तेज बारिश के बाद प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम जलमग्न हुए गांवों के लोगों को राहत शिविर में पहुंचाने में जुटी है। बुधवार को दोपहर 12 बजे तक करीब 35 सौ ग्रामीणों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.