Wed. Aug 21st, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

स्वतंत्रता दिवस पर रंग बिरंगी रोशनी से जगमग होगा चारबाग रेलवे स्टेशन

लखनऊ । राजधानी लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन स्वतंत्रता दिवस के दिन रंग बिरंगी रोशनी से जगमग होगा। स्टेशन पर रंग बिरंगी ‘फसाड’ लाइटें लगा दी गई है।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ल ने बुधवार को बताया ​कि चारबाग रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग के प्रत्येक हिस्से पर रंग बिरंगी ‘फसाड’ लाइटें लगाई गई हैं, ताकि स्टेशन  की खूबसूरती स्वतंत्रता  दिवस के दिन और भी निखर कर लोगों के सामने आए। उन्होंने बताया कि ‘फसाड’  लाइटों के बीच लहराता तिरंगा झंडा यात्रियों को अपनी ओर खींचेगा। इससे चारबाग रेलवे  स्टेशन  की सुन्दरता  देखते ही बनेगी। इसके अलावा उत्तर रेलवे का डीआरएम कार्यालय भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगे झंडे के तीनों प्रतीक रंगों में सजाया गया है।
वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि संस्कृति और विरासत को सहेजे लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन स्वतंत्रता दिवस  के मौके पर लाइटों से पूरी  तरह से सजाया गया है। जहां भी कोई कसर वहां पर भी सजावट चल ही रही है। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन दोनों ही त्योहार एक साथ मनाए जाएंगे। इसलिए चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ ट्रेनों से पहुंच रही हैं। वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि रेलवे ने चारबाग  स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता कर दिया है। चारबाग स्टेशन पर जीआरपी के 25 और आरपीएफ के 18 अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी गई है।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.