Tue. Dec 10th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

सुरक्षा को लेकर 3 दिन पुलिस के लिए होंगे भारी

1 min read
जींद, । जींद पुलिस के लिए इस सप्ताह के 3 दिन सुरक्षा इंतजामों को लेकर बहुत भारी साबित होने जा रहे हैं। 14 से 16 अगस्त तक पुलिस को जिले में कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने में खूब पसीना बहाना होगा। उसे 14 अगस्त को स्वाभिमान आंदोलन के किसान आंदोलन के तहत रेल रोकने की चुनौती से जूझना होगा तो 15 अगस्त को उसे स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा इंतजामों में पसीना बहाना होगा। 16 अगस्त को जींद पुलिस को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की आस्था रैली की सुरक्षा की कमान संभालनी होगी। इन 3 दिनों के लिए अपने पुलिस बल को एसएसपी अश्विन शैणवी ने अभी से तैयार करना शुरू कर दिया है।
किसानों को उनकी नेशनल हाइवे के लिए अधिगृहित हुई जमीनों के बढ़े हुए मुआवजे के भुगतान से लेकर हरियाणा को एसवाईएल नहर से उसके हिस्से का नहरी पानी दिलवाने के लिए हरियाणा स्वाभिमान आंदोलन के अध्यक्ष रमेश दलाल ने सरकार को 13 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया हुआ है। 14 अगस्त को दलाल और उनके संगठन ने जींद समेत पूरे प्रदेश में कई जगह दिल्ली से हरियाणा होकर पंजाब जाने वाली सभी ट्रेनों को रोकने की चेतावनी दी हुई है। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम पुलिस प्रशासन को करने होंगे। 16 अगस्त को जींद के एकलव्य स्टेडियम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली है। शाह की रैली में सुरक्षा इंतजाम पुलिस के लिए बहुत बड़ी चुनौती हैं। अमित शाह देश के गृह मंत्री भी हैं और उन्हें जैड प्लस सुरक्षा का घेरा मिला हुआ है। इस नाते जींद पुलिस को रैली के दौरान शांति और कानून-व्यवस्था बनाए रखने में पसीना बहाना पड़ेगा। इस रैली में पुलिस सुरक्षा इंतजामों को लेकर किसी भी तरह का जोखिम नहीं ले सकती। 800 से ज्यादा जवान और लगभग 100 अधिकारी अमित शाह की रैली के दौरान सुरक्षा इंतजामों में तैनात किए जाएंगे।
जींद पुलिस हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार : एसएसपी
14 से 16 अगस्त तक जींद पुलिस के सामने सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता बनाने की चुनौती को लेकर एसएसपी अश्विन शैणवी का कहना है कि जींद पुलिस हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार है।
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.