Mon. Sep 16th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने गिल

1 min read

सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने गिल

तरौबा (त्रिनिदाद और टोबैगो)  युवा बल्लेबाज शुभमन गिल सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। गिल ने यहां ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ तीसरे अनौपचारिक टेस्ट में नाबाद 204 रन बनाकर यह उपलब्धि हासिल की।

गिल ने 19 वर्ष और 334 दिन की आयु में यह उपलब्धि हासिल की। इस मामले में उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को पीछे छोड़ा। गंभीर ने वर्ष 20002 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय अध्यक्ष एकादश की तरफ से खेलते हुए 218 रन बनाए थे। उन्होंने जब यह दोहरा शतक लगाया,जब उनकी उम्र 20 वर्ष और 124 दिन थी।

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ गिल जब बल्लेबाजी करने आए थे,उस समय भारतीय टीम 14 रनों पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किलों में घिरी थी। इसके बाद गिल ने कप्तान हनुमा विहारी के साथ मिलकर नाबाद 315 रनों की साझेदारी की। हनुमा ने नाबाद 118 रनों की शतकीय पारी खेली। भारत ए ने 4 निकेट पर 365 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की।

बता दें कि भारत ए की टीम पहली पारी में 201 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में वेस्टइंडीज ए की टीम अपनी पहलीI पारी में केवल 194 रन ही बना सकी। भारत ए ने अपनी दूसरी पारी 5 विकेट पर 365 रन बनाकर घोषित की और वेस्टइंडीज के सामने 373 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज ने बिना किसी नुकसान के 37 रन बना लिए हैं।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.