Mon. Dec 9th, 2019

नेक्स्ट फ्यूचर

भविष्य की ओर अग्रसर

ब्राजील: जेल में भड़की हिंसा में 10 की मौत, कैदियों के सिर काटे

1 min read

ब्राजील में इस साल पांचवीं बार जेल में दंगे हुए हैं, जिसमें 10 कैदियों की मौत हो गई। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार रात को जेल में दो गुटों के बीच संघर्ष के बाद पुलिस और सैन्यबलों को अलाकूज जेल में तैनात किया गया है।

जेल में दंगों का यह सिलसिला एक जनवरी को शुरू हुआ था। मानौस में अनिसियो जोबिम पेनिटेनियरी में भड़की हिंसा में 56 कैदियों की मौत हो गई थी। मृतकों के शव क्षत-विक्षत थे और उनके शवों को जेल की दीवार से बाहर फेंका गया था। ताजा झड़प में तीन कैदियों का गला काट दिया गया।

अमाजोनास के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री सर्जियो फोंटेस ने कहा कि जेल में नशीले पदार्थों के व्यापार पर नियंत्रण को लेकर दंगा शुरू हुआ था। ब्राजील की जेल में एक अन्य दंगा मनौस की जेल में हुआ जिसमें चार कैदियों की मौत हो गई थी।

इसके बाद छह जनवरी को भी रोरेमा में भी जेल में दंगे हुए थे जिसमें 33 कैदियों की मौत हो गई थी। इसके बाद आठ जनवरी को भी मनौस की जेल में दंगा भड़कने से चार कैदियों की मौत हो गई थी।

ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल टेमर और न्याय मंत्री एलेक्जेंडर डी मोरेस ने देश की जेल प्रणाली में सुधार के लिए नई राष्ट्रीय सुरक्षा योजना के गठन का ऐलान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.